अरुणाचल प्रदेश: चुनाव लड़े बिना ही BJP को मिली 3 सीट, निर्विरोध जीतें भाजपा उम्मीदवार

bjp

अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ी खुशी की खबर आ रही है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी ने बिना चुनाव लड़े ही तीन सीटें कब्जा ली हैं। भारतीय जनता पार्टी को 3 विधानसभा सीटों पर जीत मिल गई है। भाजपा महासचिव राम माधव ने गुरुवार को जानकारी दी।

उन्होने कहा, अरुणाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक और उम्मीदवार की बिना चुनाव लड़े जीत हो गई है क्योंकि भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे प्रतिद्वदियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है।

राम माधव ने अपने ट्वीट संदेश में बताया कि अरुणाचल प्रदेश में BJP ने बिना चुनाव लड़े तीसरी सीट जीत ली है, पार्टी के प्रत्याशी फुरपा शेरिंग (Phurpa Tsering) को दिरांग विधानसभा सीट से निर्विरोध चुन लिया गया है क्योंकि अन्य प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया।

इससे पहले, मंगलवार (26 मार्च) को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने भी जानकारी दी थी कि आलो ईस्ट विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार केंटो जिनी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 25 मार्च थी। नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 28 मार्च थी। आलो ईस्ट में सिर्फ भाजपा उम्मीदवार ने ही नामांकन किया था जबकि दो अन्य सीटों पर प्रतिद्वंदियों ने नामांकन वापस ले लिया।

भाजपा के तीसरे उम्मीदवार जो निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं उनका नाम ताबा तेदिर (Taba Tedir) है जो याचुली विधानसभा सीट से उम्मीदवार थे। हालांकि, आयोग ने अभी इनके निर्वाचन की जानकारी नहीं दी है। 2014 में पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के 11 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए थे।

विज्ञापन