Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

रामपुर सीट पर चला आजम खान का जादू, तंजीन फातिमा ने जीता चुनाव

- Advertisement -
- Advertisement -

समाजवादी पार्टी (एसपी) नेता और लोकसभा सांसद आजम ने बीजेपी को रामपुर किले को भेदने में एक बार फिर नाकाम कर दिया है। रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आजम खान की पत्नी और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तंजीन फातिमा ने जीत हासिल की है।

तंजीन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार भारत भूषण को हराया है। बीजेपी को उम्मीद थी कि रामपुर में हिन्दू वोटों के मिलने और मुस्लिम वोटों के बिखराव का उन्हें फायदा मिल सकता है लेकिन, ऐसा नहीं हुआ।

सपा प्रत्याशी तंजीन फातिमा ने बीजेपी प्रत्याशी भारत भूषण गुप्ता को 7578 वोटों से हराया है। इस सीट पर उपचुनाव में कुल 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पहले राउंड से लेकर आखिरी 31वें राउंड की काउंटिंग तक तंजीन फातिमा ने बढ़त बनाए रखी।

मतगणना पूरी होने के बाद तंजीन फातिमा को 7578 वोटों से विजयी घोषित किया गया. सपा उम्मीदवार को 78821 वोट हासिल हुए, जबकि बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण 71243 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इस उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अरशाद अली खान तीसरे नंबर और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी जुबैर मसूद खान चौथे नंबर पर रहे।

किसानों की जमीन हड़पने, बकरी और किताबें चोरी जैसे 80 से अधिक मामलों में कार्रवाई झेल रहे एसपी सांसद आजम खान के लिए यह सीट काफी मायने रखती हैं। उनके रामपुर से लोकसभा सांसद बनने के बाद ही यह सीट खाली हुई थी जिस पर एसपी ने उनकी पत्नी तंजीन फातिमा को अपना उम्मीदवार बनाया था। रामपुर चुनाव प्रचार की कमान पूरी तरह आजम खान और उनके परिवार के हाथ में रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles