पंजाब कांग्रेस में घमासान, कैप्टन बोले – मुझे हटाकर सीएम बनना चाहते हैं नवजोत सिद्धू

4:38 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, ‘नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कोई वाकयुद्ध नहीं है। अगर वह महत्वाकांक्षी हैं तो यह ठीक है। लोगों की महत्वाकांक्षाएं होती हैं। मैं उन्हें बचपन से जानता हूं। मेरी उनके साथ कोई अलग राय नहीं है। शायद वह सीएम बनना चाहते हैं और मेरी जगह लेना चाहते हैं। यह उनका मकसद है।’

उन्होंने कहा है कि सभी मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर जिम्मेदारी दी गई है। नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी के टिकट न मिलने के पीछे सीएम और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता आशा कुमारी को जिम्मेदार बताने वाले बयान को भी उन्होंने खारिज किया था। कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि उन्हें अमृतसर या बठिंडा सीट से कांग्रेस की टिकट की पेशकश की गई लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था। साथ ही सिंह ने कहा था कि चंडीगढ़ लोकसभा सीट से कौर को टिकट नहीं मिलने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी क्योंकि टिकट बंटवारे का काम दिल्ली में कांग्रेस के आला कमान ने किया था और उन्होंने पवन कुमार बंसल को चुना।

गौरतलब है कि हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी एवं पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने आरोप लगाया था कि अमरिंदर सिंह एव पार्टी के पंजाब मामलों की प्रभारी आशा कुमारी ने यह सुनिश्चित किया कि उन्हें अमृतसर संसदीय क्षेत्र से टिकट न मिले। उनके आरोपों को खारिज करते है अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है।

नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी कौर ने ये भी आरोप लगाया था कि सीएम ने दावा किया है वह अपने दम पर कांग्रेस को राज्य की 13 संसदीय सीटें दिला पाने के लिए काफी है। वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के कुछ दिन पहले दिए गए बयान का समर्थन किया था।

वहीं सिद्धू ने कहा है कि उनकी पत्नी कभी झूठ नहीं बोलेगी। जब उनकी पत्नी के आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मेरी पत्नी नैतिक रूप से इतनी मजबूत हैं कि वह कभी झूठ नहीं बोलेंगी। यही मेरा जवाब है।’

Loading...