कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को निशाने पर लेते हुए कहा कि नोटबंदी से केवल शाह के पुत्र ही मालामाल हुए है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से आरबीआई, किसान या आम आदमी को कुछ नहीं मिला पर शाह के कारोबारी पुत्र का व्यवसाय फल फूलकर दोगुना जरूर हो गया.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा ‘आखिर में नोटबंदी का एक ही शख्स को फायदा हुआ. इससे न तो आरबीआई और न ही किसान या आम जन को कोई लाभ मिला इससे केवल अमित शाह के पुत्र जय अमित भाई लाभ में रहे. राहुल ने अपने ट्वीट के समर्थन में उस वेबसाइट का लिंक भी पोस्ट किया है जिसमें जय अमित का कारोबार पिछले दो तीन साल में खूब फलने फूलने के बारे में लेख लिखा गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि 2014 में सरकार बदलने के साथ अमित शाह के बेटे की किस्मत भी बदल गई है. सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस के किसी नेता पर 10 लाख की गड़बड़ी के आरोप क्यों न हो, उनके पीछे सीबीआई, ईडी लगा देते हैं, वीरभद्र सिंह पर कितने केस चालू कर दिए. उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि अब सीबीआई, ईडी और प्रधानमंत्री कहां हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि गड़बड़ी हुई है या नहीं ये तो जांच से पता चलेगा, हम जांच की मांग कर रहे हैं, क्या पीएम जांच करवाएंगे?

ध्यान रहे इस लेख में कहा गया कि 2013-2014 तक समाप्त होने वाली वित्तीय वर्ष में जय अमित की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइज़ प्राइवेट लिमिटेड के बैलेंसशीट के अनुसार इन दो वर्षों में कंपनी को बड़ा घाटा हुआ था. कंपनी के पास कुल 6230 करोड़ हैं और 1724 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था. लेकिन वित्तीय वर्ष 2014-15 के दौरान कंपनी को 18728 करोड़ का लाभ हुआ और फिर 2015-16 में कंपनी का कुल कारोबार 80.5 करोड़ रुपये हो गया. इस अवधि के दौरान कंपनी को 15.78 करोड़ रुपये का लोन बगैर गारंटी के मिल गया था.

Loading...