Monday, October 18, 2021

 

 

 

‘अमित शाह’ जैन होकर खुद को बताते हैं हिंदू: राज बब्बर

- Advertisement -
- Advertisement -

rss1

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के सोमनाथ दौरे के बाद उनके हिन्दू होने ने होने के उपजे विवाद पर कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को निशाने पर लिया है.

राज बब्बर ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा अध्यक्ष धर्म से जैन हैं. लेकिन वह खुद को हिंदू बताते हैं. उन्होंने कहा कि “अमित शाह खुद को हिंदू बताते है. मगर वह जैन हैं. जहां तक राहुल गांधी की बात है, तो उनके घर में लंबे समय से भगवान शिव की पूजा होती रही है. इंदिरा गांधी भी रुद्राक्ष पहनती थीं, जो सिर्फ शिव भक्त ही पहनते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “इंसान जहां पैदा होता है. वही उसका धर्म होता है. वह किस पद्धति में है. किस पूजा को करता है। उसका कौन आराध्य है. उसके लिए वह ढोल नहीं बजाता. यहां जो अमित शाह अपने आप को हिंदू कहते हैं. वह तो जैन हैं पहले तय करें कि जैन हैं या हिंदू हैं क्योंकि जैन धर्म तो अलग है न”

ध्यान रहे सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान कथित तौर पर राहुल ने गैर-हिन्दू के तौर पर मंदिर में प्रवेश किया था. मंदिर के विजिटर रजिस्टर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. हालंकि कांग्रेस ने इस फर्जी करार दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles