Monday, May 17, 2021

पश्चिम बंगाल में भाजपा का संकल्प पत्र जारी, अमित शाह बोले – सत्ता में आए तो CAA लागू करेंगे

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया। अपने चुनावी घोषणापत्र में बीजेपी ने महिलाओं को नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा किया।

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह कोलकाता में पार्टी कार्यालय से घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि घोषणापत्र की जगह हमने ‘संकल्प पत्र’ नाम देना उचित समझा है। क्योंकि ये एक संकल्प है कि हम आगे कैसे सोनार बांग्ला बनाएंगे। पश्चिम बंगाल की जनता की अपेक्षाओं को कैसे पूरा करेंगे।

बीजेपी की घोषणा पत्र में पहली कैबिनेट मीटिंग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लागू करने, मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को 5 साल तक DBT से 10,000 रुपये प्रतिवर्ष देने की बात कही।

अमित शाह ने कहा कि हमने तय किया है कि देशभर में बेरोकटोक हर धर्म का त्योहार मनाया जाए। विशेषकर सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा का त्योहार मनाने के लिए, बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसी को कोर्ट की मदद की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ पहुंच पाए।  हमने तय किया है कि व्यक्ति क्या, परिंदा भी पर न मार पाए, इस तरह की सीमा सुरक्षा की व्यवस्था हम करेंगे। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा। साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

11 हजार करोड़ रुपये के सोनार बांग्ला फंड की शुरुआत करेंगे, जो बंगाल के साहित्य, कला, संस्कृति और सारी विधाओं को प्रमोट करने का काम करेगा। हम निवेशकों के लिए इन्वेस्ट बांग्ला की स्थापना करेंगे। हर परिवार को शौचालय और साफ पीने का पानी की व्यवस्था की जाएगी। नोबल पुरस्कार की तर्ज पर टैगोर पुरस्कार और ऑस्कर पुरस्कार की तर्ज पर सत्यजीत रे इंटरनेशनल अवॉर्ड की शुरुआत की जाएगी।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था होगी। ओबीसी आरक्षण की सूची में महिस्य, तेली और अन्य हिन्दू समुदाय जो रह गए हैं, उनको समाविष्ट करने का काम भी भाजपा की सरकार करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles