Saturday, December 4, 2021

पूरे देश में लागू करेंगे NRC, हिंदू-बौद्ध और सिख शरणार्थी को देंगे नागरिकता: अमित शाह

- Advertisement -

नई दिल्ली:  दार्जिलिंग में गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा, हम पूरे देश में एनआरसी का कार्यान्वयन सुनिश्चित करेंगे. भाजपा देश से हर एक घुसपैठियों को हटाएगी. सभी बौद्ध और हिंदू शरणार्थियों की पहचान की जाएगी और उन्हें भारतीय राष्ट्रीयता दी जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र में भाजपा की अगली सरकार बनाने के बाद हम कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देंगे.” संविधान का अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लाएगी और देश के हर एक हिन्दू शरणार्थी को नागरिकता प्रदान करेगी.

बालाकोट हवाई हमले पर सवाल पर उठाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि ये सिर्फ अल्पसंख्यकों को संतुष्ट करने के लिए है। उन्होंने उनसे कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग पर अपना रुख स्पष्ट करने को भी कहा, जैसा की उनके सहयोगी नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला चाहते हैं.

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. शाह ने पश्चिम बंगाल की नेता पर हमला करते हुए कहा, ‘हमें पता चला है कि ममता बनर्जी हवाई हमले का मातम बना रही थीं. पाकिस्तान का हवाई हमले पर मातम मनाना समझ आता है, लेकिन ममता बनर्जी क्यों मातम मना रही थीं? वह अल्पसंख्यक वोट बैंक को लुभाने के लिए मातम मना रही थीं। यह शर्मनाक है.’

उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी और विपक्षी नेता हवाई हमले से नाखुश हैं। वे सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। लेकिन मैं स्पष्ट तौर पर यह कहना चाहूंगा कि हम ऐसी ताकतों को जीतने नहीं देंगे.’ ममता बनर्जी द्वारा प्रस्तावित महागठबंधन पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि उन्हें हैरत होती है कि कांग्रेस और सीपीएम क्यों तृणमूल की आलोचना कर रहे हैं, जबकि वह उनके सहयोगी हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles