Sunday, June 26, 2022

बांग्लादेशियों के मुद्दे पर बीजेपी लड़ेगी राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव

- Advertisement -

शनिवार को राजस्थान के राजसमंद में सीएम वसुंधरा राजे की रथयात्रा की शुरुआत के साथ ही बीजेपी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। कांकरोली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद रैली की। इस रैली से साफ हो गया कि इन चुनावों में बीजेपी के लिए बांग्लादेशियों का मुद्दा बड़ा हथियार होगा।

असम के एनआरसी मुद्दे को राजस्थान में उठाते हुए शाह ने कहा,’बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित करने, उनकी जांच करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने शुरू किया लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है क्योंकि वह चाहती है कि उसका वोट बैंक बना रहे।’

शाह ने कहा, ‘यह देश की सुरक्षा का सवाल है कांग्रेस को इसमें वोट बैंक दिखाई पड़ता है। भाजपा की मोदी सरकार वोट बैंक के आधार पर नहीं चली। हमने एनआरसी का काम हाथ में लिया, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है और हम न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए इन्हें चिन्हित करने का काम पूरा करके ही मानेंगे।’

nrc 650x400 81514750773

उन्होंने कांग्रेस से कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी पर पार्टी अपना रुख स्पष्ट करे और बताए कि देश में बांग्लादेशी घुसपैठिए रहने चाहिए या नहीं तथा एनआरसी लागू होना चाहिए या नहीं। अमित शाह ने इस दौरान एनआरसी पर काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी जवाब मांगा।

शाह ने सवाल किया कि क्या हमारा सिटीजन रजिस्टर होना चाहिए? क्या अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर भेजना चाहिये या नहीं? हम कांग्रेस के रुख को जानना चाहते हैं। जब राहुल गांधी राजस्थान आएं तो पूछना। यह सवाल देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles