amit shah 650x400 51522131603

शनिवार को राजस्थान के राजसमंद में सीएम वसुंधरा राजे की रथयात्रा की शुरुआत के साथ ही बीजेपी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। कांकरोली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद रैली की। इस रैली से साफ हो गया कि इन चुनावों में बीजेपी के लिए बांग्लादेशियों का मुद्दा बड़ा हथियार होगा।

असम के एनआरसी मुद्दे को राजस्थान में उठाते हुए शाह ने कहा,’बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिन्हित करने, उनकी जांच करने का काम भारतीय जनता पार्टी ने शुरू किया लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है क्योंकि वह चाहती है कि उसका वोट बैंक बना रहे।’

Loading...

शाह ने कहा, ‘यह देश की सुरक्षा का सवाल है कांग्रेस को इसमें वोट बैंक दिखाई पड़ता है। भाजपा की मोदी सरकार वोट बैंक के आधार पर नहीं चली। हमने एनआरसी का काम हाथ में लिया, सुप्रीम कोर्ट का आदेश है और हम न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए इन्हें चिन्हित करने का काम पूरा करके ही मानेंगे।’

nrc 650x400 81514750773

उन्होंने कांग्रेस से कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी पर पार्टी अपना रुख स्पष्ट करे और बताए कि देश में बांग्लादेशी घुसपैठिए रहने चाहिए या नहीं तथा एनआरसी लागू होना चाहिए या नहीं। अमित शाह ने इस दौरान एनआरसी पर काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी जवाब मांगा।

शाह ने सवाल किया कि क्या हमारा सिटीजन रजिस्टर होना चाहिए? क्या अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को बाहर भेजना चाहिये या नहीं? हम कांग्रेस के रुख को जानना चाहते हैं। जब राहुल गांधी राजस्थान आएं तो पूछना। यह सवाल देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें