Sunday, August 1, 2021

 

 

 

CAB पर जारी विरोध के बीच अमित शाह ने अपना शिलॉन्ग दौरा किया रद्द

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्‍ली. नागरिकता संशोधन कानून (citizenship amendment act 2019) को लेकर पूर्वोत्‍तर (North East) राज्यों में रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का शिलॉन्‍ग (Shillong) दौरा रद्द हो गया है। वह नॉर्थ ईस्ट पुलिस अकैडमी के दौरे पर रविवार को शिलॉन्ग जाने वाले थे।

इतना ही नहीं जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी अपनी भारत यात्रा टाल दी है. जापान के जिजी प्रेस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है। आबे की यात्रा रविवार से शुरू होने वाली थी। आबे 15 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। दोनों नेताओं की बैठक असम के गुवाहाटी में होनी थी, जहां फिलहाल विवादास्पद नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

इससे पहले बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमिन के बाद अब बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमान खान कमाल ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। असदुज्जमान ने यह कदम भारत में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर उठाया है। असदुज्जमान का मेघालय दौरा निर्धारित था। वह सिलहट के तामबिल बॉर्डर के जरिए शुक्रवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के निमंत्रण पर दौरा करने वाले थे।

अब फ्रांस ने भी अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। फ्रांस प्रशासन की ओर से जारी सलाह में कहा गया है कि भारत में नागरिकता कानून के पारित होने के बाद, असम और त्रिपुरा के कई शहरों में पुलिस के साथ सामान्य हमले, प्रदर्शन और झड़पें हुईं। असम के लिए हवाई परिवहन को फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। सभी विरोध प्रदर्शन से दूर रहें, नियमित रूप से समाचार का पालन करने के साथ ही भारतीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles