Sunday, January 23, 2022

एनआरसी पर बोले एनसीपी नेता – मुस्लिम तो बता देंगे कहां हुए दफन, लेकिन हिन्दू….

- Advertisement -

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता और महाराष्ट्र कैबिनेट के सदस्य जितेंद्र अव्हाड ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर मोदी सरकार पर तीखा ह*मला बोला है।

ठाणे में एक रैली को संबोधित करते हुए जितेंद्र अव्हाड ने कहा, ‘देश के तख्त से पूछता हूं, अब तू मांगेगा मुझसे सबूत मेरे देशवासी होने का? तो सुनो, जब तेरे बाप सिर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहे थे, तब मेरे बाप फां’सी के तख्त को चूमकर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगा रहे थे।’

अव्हाड ने आगे कहा कि मुसलमान यह बता सकते हैं कि उनके पूर्वज कहां दफनाए गए थे लेकिन हिंदू वैसी कोई जगह के बारे में नहीं बता पाएंगे कि उनके पूर्वजों का अंतिम संस्कार कहां किया गया। उन्होंने कहा, जो हिंदू भाई यहां बैठे हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपके पूर्वजों का अंतिम संस्कार कहां हुआ? मुसलमान बता सकते हैं कि उनकी कब्र कहां है। जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि सीएए केवल मुसलमानों के खिलाफ ही नहीं बल्कि अन्य समुदायों और जनजातियों के खिलाफ भी है।

इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी के शासन वाले राज्य संशोधित नागरिकता कानून को लागू करने के खिलाफ विधानसभाओं में प्रस्ताव ला सकते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्य पंजाब का अनुसरण कर सकते हैं जिसने सीएए के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया।

पटेल ने कहा, ‘‘पंजाब के बाद हम राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव लाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।’’ बता दें कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार शिवसेना और राकांपा के साथ गठबंधन में है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles