Sunday, January 23, 2022

जेफ बेजोस से बोले पीयूष गोयल – निवेश कर एहसान नहीं, MNCs कंपनियां हुई नाराज

- Advertisement -

केंद्रीय वाण‍िज्य मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भारत में एक अरब डॉलर के निवेश की घोषणा कर Amazon के सीईओ जेफ बेजोस कोई एहसान नहीं कर रहे, बल्कि यह अपने फायदे के लिए कर रहे हैं।

उनके इस बयान पर न केवल मल्टिनैशनल बल्कि भारतीय कंपनियों ने भी नाराजगी जताई है। पीयूष गोयल के बयान पर नाराजगी जताते हुए एक एमएनसी के शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘अब तक बड़े निवेश को गर्व की बात माना जाता था, लेकिन अगर ऐसे बयान सामने आएंगे तो कंपनियां भारत में निवेश करने से पहले कई बार सोचेंगी।’ एक अन्य कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने कहा, गोयल का बयान भारत पर बुरा असर डालेगा और विदेशी निवेश को हतोत्साहित करेगा।

एक अन्य भारतीय कंपनी के सीईओ ने कहा, ‘यह भारतीय संस्कृति नहीं है। मिस्टर गोयल का शब्दों का चयन बेहतर हो सकता था।’ दूसरी ओर, एक अन्य कंपनी के सीईओ बोले की गोयल छोटे रिटेलरों और ट्रेडर्स को खुश करने के लिए ऐसा बोल रहे हैं, जो बीजेपी के वोटबैंक की रीढ़ की तरह हैं। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट पर छोटे दुकानदार नियमों का उल्लंघन कर भारी डिस्काउंट देने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं गोयल के इस बयान का पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम ने मजाक उड़ाया। उन्होने कहा कि उन्हें कुछ और लोगों की बेइज्जती करनी चाहिए, इससे 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी हासिल करने में मदद मिलेगी।

चिदम्बरम ने कहा, ‘ यह वर्ल्ड मीडिया में ग्रेट हेडलाइन बनेगा। इससे पांच महीने से गिर रहा आयात और आठ महीने से गिर रहा निर्यात पलट जाएगा। उन्हें निर्यात और आयात बढ़ाने के लिए कुछ और लोगों की बेइज्जती करनी चाहिए। गोयल ने पहले नोबेल से सम्मानित अभिजीत बनर्जी की बेइज्जती की और अब बेजोस का नंबर है। उन्हें अब सुंदर पिचाई और सत्या नडेला की भी बेइज्जती करनी चाहिए ताकि भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाया जा सके।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles