Saturday, November 27, 2021

कर्नाटक में तमाम मोदी विरोधी हुए एकजुट, दिखाई विपक्ष की एकता

- Advertisement -

कर्नाटक में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उनके साथ कांग्रेस नेता राज्य में पार्टी अध्यक्ष जी परमेश्वर ने भी उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

इस मौके पर विपक्षी एकजुटता की झलक देखने को मिली. तमाम मोदी विरोधियों ने एकजुटता का प्रदर्शन किया. मंच पर यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री और एचडी कुमारस्वामी के पिता एचडी देवेगौड़ा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायवती भी दिखीं.

इनके अलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, आरएलडी प्रमुख अजीत सिंह, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबु नायडू और एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी नजर आए.  इस दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम यहां कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह का गवाह बनने आए हैं और उनके प्रति हम एकजुटता दिखा रहे हैं. शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, सीताराम येचुरी भी साथ दिखे.

उल्लेखनीय है कि 19 मई को विश्वास मत हासिल करने से पहले ही बीजेपी नेता बी.एस. येदियुरप्‍पा ने मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था. इसके बाद राज्‍यपाल ने कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. पहले 21 मई को शपथ ग्रहण का प्रस्‍ताव था, लेकिन राजीव गांधी की पुण्‍यतिथि के कारण उसे बदलकर 23 मई किया गया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles