Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

यूपी चुनाव के लिए अख‍िलेश यादव ने ओवैसी के साथ दिए गठबंधन के संकेत

- Advertisement -
- Advertisement -

यूपी में विधान सभा चुनाव को लेकर काफी समय बाकि है।  लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी बिसात बिछाना शुरू कर दी है। चुनावों को लेकर बिछाई जा रही है ये राजनितिक बिसात मुस्लिम वोटों को ध्यान में रखकर बिछाई जा रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के मुख‍िया अखिलेश यादव ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से गठबंधन के संकेत दिए है।

दरअसल एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में उन्होंने साफ़ कर दिया कि उनकी पार्टी बड़े दलों से कोई गठबंधन नहीं करने जा रही है। वह सिर्फ छोटे दलों के साथ गठबंधन करेंगे। एमआईएम से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा, एक जो हमारे रास्ते है एक सेक्युलर, सोसलिस्ट समाज बने, उसे बनाने के लिये सपा तय करेगी किसे साथ लेना है किसे नही लेना है।  जो भी दल बीजेपी से मिले होंगे उनसे दूरी बनाने का काम सपा करेगी।

उन्‍होंने कहा क‍ि सपा का बड़े दलों के साथ अच्छा अनुभव नहीं रहा, इसलिए बड़े दलों से गठबंधन नहीं करेंगे और सिर्फ छोटे दलों से गठबंधन करेंगे। सभी छोटे दलों के लिए रास्ता खुला हुआ है, जो आना चाहे आ जाए। उन्‍होंने कहा क‍ि पुलिस के जर‍िए यूपी सरकार यहां पर व‍िपक्षी दलों के खिलाफ षडयंत्र कर रही है।

इससे पहले यूपी के आजमगढ़ में एक शादी कार्यक्रम के दौरान एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव की मुलाकात हुई थी। दोनों उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत खान के आजमगढ़ के माहुल बाजार स्थित आवास पर उनकी बेटी की शादी के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे।

इस दौरान ओवैसी से मुलाक़ात पर शिवपाल यादव ने कहा कि हम चाहते हैं कि बीजेपी को हराने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष ताकतें एक हों। उन्होंने कहा कि हमने अखिलेश यादव को भी कहा कि गठबंधन कर लें लेकिन हम विलय नहीं करेंगे। ओवैसी ने कुछ महीनों पहले सुहैल देव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर से भी मुलाकात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles