Friday, October 22, 2021

 

 

 

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान – यूपी चुनाव में बड़े दलों से सपा नहीं करेगी कोई गठबंधन

- Advertisement -
- Advertisement -

2022 में प्रस्‍तावित उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सपा अब किसी बड़े दल से गठजोड़ नहीं करेगी। इसके बदले छोटे दलों से तालमेल किया जाएगा।

दीपावली के मौके पर इटावा में पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश ने ये भी कहा कि चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) के लिये इटावा की जसवंतनगर की सीट सपा ने छोड़ दी है। इतना ही नहीं सरकार बनने पर उनको कैबिनेट मंत्री बनाया जायेगा।

पीएसपी से गठबंधन के सवाल पर जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि शिवपाल सिंह यादव की पार्टी पीएसपी को भी अजस्ट करेंगे। जसवंतनगर की उनकी सीट है। समाजवादी पार्टी ने उनके लिए यह सीट छोड़ दी है और आने वाले समय में उनके लोग मिलें और सरकार बनाएं। अखिलेश ने कहा कि उनके नेता को कैबिनेट मंत्री भी बना देंगे। और किस तरह का एडजस्टमेंट चाहिए।

उपचुनाव में हार को लेकर उन्होने कहा, जितनी सीटें थी जीत गए। जब-जब चुनाव डीएम, एसडीएम, एसपी, एसओ, सिपाही लड़ेंगे तो कौन जीतेगा? भारतीय जनता पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही थी। उनकी सरकार के सभी अधिकारी चुनाव लड़ रहे थे। बिहार चुनाव में उन्होंने धांधली का आरोप लगाया।

अखिलेश ने कहा, ‘महागठबंधन को जनता ने समर्थन दिया। सीटें भी लगभग जीत गए थे। इतना बड़ा धोखा लोकतंत्र में किसी के साथ नहीं हुआ होगा, जितना बड़ा धोखा भारतीय जनता पार्टी ने वहां के लोगों के साथ किया है। महागठबंधन को बेईमानी से हराया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles