Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

मायावती से अखिलेश यादव की 1 घंटे की मुलाकात, बोले – ‘अब अगले कदम की तैयारी’

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के बाद ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनना तय बताया जा रहा है। हालांकि विपक्ष ने इन  एग्जिट पोल को सिरे खारिज कर दिया है। इसी बीच समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती से उनके आवास पर मुलाकात की।

चुनाव नतीजों से पहले इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल दिल्ली में सोमवार को विपक्ष की बैठक में मायावती को टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए बुलाया गया था लेकिन ऐन मौके पर मायावती ने मीटिंग में जाने से इनकार कर दिया था।

इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने दोनों की तस्वीर ट्वीट की है। साथ ही कैप्शन लिखा है कि ‘अब अगले कदम की तैयारी।’ बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले उप्र में सपा बसपा और रालोद ने गठबंधन कर लिया था। इन दलों ने इसी गठबंधन के अनुसार, सीटों का बंटवारा कर लोकसभा चुनाव लड़ा।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर भाषा को बताया कि ‘भविष्य में पार्टी की क्या रणनीति रहेगी इसका खुलासा चुनाव का अंतिम परिणाम आने के बाद ही किया जाएगा लेकिन तब तक बहन जी लखनऊ में ही रहेंगी।’ एक अन्य नेता ने कहा, ‘हमें (सपा-बसपा-रालोद) 55 सीट से कम तो किसी भी हालत में नही मिलेंगी। गठबंधन ने बहुत अच्छा काम किया है और हम अस्सी में से साठ सीटों की उम्मीद कर रहे हैं। हम एक्जिट पोल से सहमत नहीं है।’

पार्टी के एक नेता ने बताया कि ‘पार्टी के नेताओं को कहा गया है कि वह राजधानी 23 मई को चुनाव परिणामों के बाद आयें और तब तक वह अपने-अपने क्षेत्रों में रहे।’ साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भाजपा को 71 सीटें तथा उसके सहयोगी अपना दल को दो सीटें, समाजवादी पार्टी को पांच, कांग्रेस को दो सीटें मिली थी जबकि बसपा का खाता भी नहीं खुला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles