Monday, June 14, 2021

 

 

 

सपा की ‘किसान यात्रा’ को रोक अखिलेश को लिया हिरासत में, पुलिस ने किया सपाइयों पर लाठीचार्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

किसान आंदोलन के समर्थन में सोमवार को ‘किसान यात्रा’ की शुरुआत करने कन्नौज जा रहे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इससे पहले ही रविवार देर रात से ही प्रशासन ने उनके विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास और कार्यालय पर बेरिकेडिंग लगाकर उसे सील कर दिया था।

जानकारी के अनुसार, अखिलेश यादव के घर से निकले पर पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसके बाद वह सपा समर्थकों के साथ सड़क पर धरने पर बैठ गए। पुलिस ने सपा सुप्रीमो के साथ कुछ कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। इससे नाराज सपाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सपा कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव को किसान यात्रा के लिए रोकने की कड़ी निंदा की है। सपा ने कहा, “अन्नदाता से अन्याय के खिलाफ अंतिम सांस तक समाजवादी संघर्षरत रहेंगे। ‘ किसान यात्रा ‘ को रोकने के लिए दमन की हर सीमा पार कर रही है सत्ता। किसानों की आवाज़ बुलंद करने निकले राष्ट्रीय अध्यक्ष को असंवैधानिक तरीके से सीएम के आदेश पर रोके जाना घोर निंदनीय!”

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “कई जगहों पर हमारे कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। वे (पुलिस) चाहे तो हमें गिरफ्तार कर सकते हैं। उन्होंने हमारी गाड़ियां रोकी हैं। हम पैदल जाएंगे।” सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव छह घंटे नजरबंद रहने के बाद पुलिस का घेरा तोड़कर बंदरिया बाग चौराहा पहुंचे थे।

मामले में कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश मिश्रा ने कहा कि “हमें सूचित किया गया था कि लोग एक स्थान पर एकत्रित होंगे और वहां जुलूस की शुरुआत करेंगे। मैं समझता हूं कि भीड़ आधे घंटे या एक घंटे के लिए स्थिर रहेगी। हमने प्रोग्राम को टालने का आग्रह भी किया था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles