लखनऊ: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस बार संसदीय क्षेत्र मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव की सीट कन्नौज से टिकट चाहते है.

जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रंद्धाजलि देने लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा, “ मैं तो कन्नौज से चुनाव लड़ना चाहता हूं, लेकिन इस संबंध में आखिरी फैसला पार्टी को ही लेना है. हालांकि नेताजी मैनपुरी से ही चुनाव लड़ेंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे मुलायम सिंह यादव अभी उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ सीट से सांसद हैं. उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव मैनपुरी से ही लड़ेंगे. दरअसल, 2014 में मोदी लहर को कम करने के लिए मुलायम ने आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था. लेकिन इस दौरान पार्टी उनके गढ़ में ही कमजोर पड़ गई.

2017 के विधानसभा चुनाव और हाल ही के नगर निकाय चुनाव में पार्टी को अपने ही गढ़ कन्नौज, मैनपुरी, फिरोजाबाद समेत अन्य जिलों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद मुलायम ने यह फैसला लिया.

इस दौरान अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को घेरा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता की स्थिति है. लगातार संगीन घटनाएं हो रही हैं. लखनऊ में बीहड़ जैसी वारदातें हो रही हैं। काकोरी में दो दिन पहले हुई डकैती को लेकर अखिलेश ने कहा कि जो काकोरी शहीदों के नाम जाना जाता था, वह अब डकैती के लिए चर्चा में है.

Loading...