sp-bsp

नई दिल्ली | पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में चल रहे सियासी झगडे के बीच आज अखिलेश यादव के लिए एक अच्छी खबर आई है. एक टीवी न्यूज़ चैनल के सर्वे में अखिलेश को उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा चेहरा दिखाया गया है. सर्वे के मुताबिक अखिलेश यादव अभी भी प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर पहली पसंद है. हालांकि राज्य में किसी की सरकार बनती नही दिख रही है.

उत्तर प्रदेश में एबीपी और लोकनीति सीएसडीएस द्वारा किये गए एक सर्वे के अनुसार मुलायम परिवार में चल रहे झगडे का सबसे ज्यादा फायदा बीजेपी को मिलता दिख रहा है. सर्वे में बताया गया की अगर बाप बेटा अलग अलग चुनाव लड़ते है तो बीजेपी प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी. लेकिन अगर दोनों साथ रहते है तो बीजेपी और समाजवादी पार्टी में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सर्वे के अनुसार प्रदेश के लोग अखिलेश के कार्यो से संतुष्ट है. इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भी पीछे छोड़ दिया. सर्वे में बताया गया की 34 फीसदी लोगो अखिलेश के काम से संतुष्ट दिखे जबकि 32 फीसदी लोग मोदी के काम से. प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर भी अखिलेश सब पर भारी पड़ते दिख रहे है. सर्वे के अनुसार 28 फीसदी लोग अखिलेश को, 21 फीसदी मायावती को, 4 फीसदी योगी आदित्य नाथ को और 3 फीसदी मुलायम को मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते है.

अगर सीटो की बात करे तो प्रदेश में किसी की भी सरकार बनती नही दिख रही है. लेकिन समाजवादी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरती दिख रही है. सर्वे के मुताबिक समाजवादी को सबसे अधिक 141-151 सीट, बीजेपी को 129-139, बसपा को 93-103 और कांग्रेस को 13-19 सीटे मिलने का अनुमान है. सर्वे में एसपी कार्यकर्ताओं से यह भी पुछा गया की वो किसे मुख्यमंत्री बनता देखना चाहते है. इसमें 83 फीसदी कार्यकर्ताओ ने अखिलेश का नाम लिया जबकि मुलायम को केवल 6 फीसदी से संतोष करना पड़ा.

Loading...