Monday, August 2, 2021

 

 

 

लॉकडाउन में राजा सिंह मुस्लिमों की तो अकबरुद्दीन ओवैसी हिंदुओं की कर रहे मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद की सियासत में अपनी कट्टर छवि और विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता राजा सिंह और एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी एक बार फिर सुर्खियों में है। हालांकि इस बार दोनों अपने नेक कामों की वजह से सुर्खियों में है। जिसकी सभी प्रशंसा कर रहे है।

दरअसल, लॉकडाउन मेंदोनों अपनी अवाम की खुलकर मदद कर रहे है। दोनों ही अपनी छवि के उलट लोगों की मदद करते नजर आ रहे है। राजा सिंह मस्जिदों से मुस्लिमों में राशन बाँट रहे है तो अकबरुद्दीन ओवैसी मंदिरों से हिंदुओं की हिंदू समुदाय की बस्तियों में राहत पहुंचाने का काम कर रहे है।

गोशामहल क्षेत्र से विधायक राजा सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के मंगलाघाट में मस्जिद का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने मस्जिद के मुअज्जिन और इमाम को भोजन का पैकेट वितरित किया। साथ ही मस्जिद के इमाम से मुस्लिम समुदाय सहित ऐसे लोगों की एक सूची बनाने का आग्रह किया, जिन्हें भोजन और राशन की जरूरत है। राजा सिंह ने बताया कि हम अपने विधानसभा की 6 मस्जिदों में हर रोज दो टाइम भोजन के पैकेट पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इसके अलावा अलग-अलग अल्पसंख्यक बस्तियों में भी जाकर हमने भोजन वितरित किया है।

राजा सिंह का दावा है कि 26 मार्च से वो हर रोज अपनी विधानसभा क्षेत्र में साढ़े तीन हजार लोगों को दोनों टाइम भोजन वितरिक कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने घर के सामने नगर निगम के ग्राउड में भोजन बनाने और पैकिंग करने के लिए टेंट लगा रखा है और 50 कार्यकर्ताओं की एक टीम भी बना रखी है, जो लोगों के बीच भोजन पहुंचाने का काम करती है। साथ ही राजा सिंह ने दावा किया है आपातकाल सेवा के लिए अपनी तीन फोर व्हीलर गाड़ियां ड्राइवर के साथ लगा रखी है, जिसके जरिए लोगों को अस्पताल पहुंचने और लाने की सेवा की जा रही है।

वहीं चंद्रयान गुट्टा सीट से विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने अपने चंद्रयान गुट्टा क्षेत्र में 80 हजार परिवारों तक राशन किट पहुंचाने का काम किया है। इसके अलावा अपने क्षेत्र से अलग 30 हजार लोगों को राशन किट देकर राहत पहुंचाने का काम किया है।  अपने विधानसभा क्षेत्र के 5 हजार लोगों को 19 अप्रैल से लेकर अभी तक हर रोज भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए हैं, जिनमें हिंदू और मुस्लिम सभी समुदाय के लोग शामिल हैं। इसके अलावा अपने क्षेत्र के हॉटस्पाल इलाके में राशन के साथ-साथ सब्जियां भी पहुंचाने का काम किया है।

अकबरुद्दीन ओवैसी की ओर जरूरतमंद परिवारों को राहत सामग्री के तौर पर वितरित की जा रही राशन किट में चावल, दाल, इमली, खाद्य तेल और अन्य सामान शामिल हैं और पिछले दो दिनों से पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर ये सामान जरूरतमंद लोगों में बांट रहे हैं। ओवैसी हिंदू बस्तियों में भी जाकर राशन बांटते नजर आए हैं। उनका कहना है कि भूख का कोई धर्म नही होता और हम जरूरतमंद के दरवाजे तक राशन पहुंचाने के काम कर रहे हैं।

अकबरुद्दीन ने अपने विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले 6 पुलिस स्टेशनों में 200 मास्क और 10 लीटर सैनिटाइजर पहुंचाने का का किया है. इसके अलावा सोशल मीडिया रिपोर्टर, पत्रकार और स्टींगर सहित करीब 350 लोगों को राशन किट के साथ-साथ 1 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी देना का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles