Thursday, September 23, 2021

 

 

 

बसपा से गठबंधन करने वाले जोगी बोले – बहुमत नहीं मिला तो बीजेपी के साथ हाथ मिला सकते हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के साथ उतरे अजीत जोगी ने बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने के ऐलान किया है।

जोगी ने दूसरे चरण के चुनाव से पहले बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है तो वह भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिला सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

बता दें कि 90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी की जनता कांग्रेस बसपा के साथ 33 सीटों पर और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के साथ दो सीटों पर मिलकर लड़ रही है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सुकमा और दंतेवाड़ा सीट दी गई है।

bjp

छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव 12 नवंबर को हो चुके हैं और मतदान का दूसरा चरण 20 नवंबर को है। मतदान का दूसरा चरण 20 नवंबर को है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी। पहले चरण में कुल 70 फीसदी वोटिंग हुई।

कोंडागांव में 61.47%, केशकाल में 63.51%, कांकेर में 62%, बस्‍तर में 58%, दंतेवाड़ा 49%, खैरागढ़ में 70.14%, डोंगरगढ़ में 71% और खुज्‍जी में 72% फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles