makan

दिल्ली प्रदेश कांग्रस अध्यक्ष अजय माकन ने पद छोड़ने की पेशकेश की है। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली प्रदेश के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा सौंपा है। फिल्हाल वह इलाज के लिए देश से बाहर हैं। ऐसी खबरें भारतीय मीडिया में वायरल हो रही है।

दूसरी और कांग्रेस पार्टी ने बयान जारी कर संबंधित खबरों का खंडन किया है। दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की ख़बरों के बीच पार्टी ने कहा, “दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष आजय माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है… उन्हें स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हैं, और वह चेकअप के लिए गए हैं… वह जल्द ही लौटेंगे… उन्होंने (अजय माकन ने) हाल ही में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी तथा दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको से मुलाकात की थी…”

कथित तौर पर कहा जा रहा है कि डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। लोकसभा नजदीक है एेसे में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालते हुए उनके लिए डॉक्टर की सलाह मानना मुश्किल है। एेसे में उन्होंने पार्टी हाई कमान से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया है।

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने भी माकन के इस्तीफे की खबर को खारिज किया है। चाको ने कहा कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है और वह विदेश से चिकित्सा जांच कराकर लौटने के बाद कामकाज जारी रखेंगे। चाको ने बताया, ‘माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है और वह दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने चिकित्सा जांच के लिए विदेश जाने के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुझे सूचित किया है। वह 22 सितंबर को स्वदेश लौट आएंगे।’ उधर, दिल्ली कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘इस्तीफे की अफवाह उन लोगों ने फैलाई है, जो पार्टी के हितैषी नहीं हैं। दिल्ली कांग्रेस माकन के नेतृत्व में पूरी मेहनत कर रही है और निगम चुनाव एवं कुछ अन्य उपचुनावों में इसका नतीजा देखने को मिला था।’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें