सोनू निगम के बयान पर बोले अहमद पटेल , अजान नमाज का हिस्सा, लाउडस्पीकर की जरुरत नही

12:49 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली | गायक सोनू निगम के अजान को लेकर किये गए ट्वीट पर बहस शुरू हो गयी है. जहाँ कुछ लोगो ने सोनू निगम के ट्वीट का समर्थन किया है वही काफी लोग उनकी आलोचना भी कर रहे है. लेकिन कांग्रेस ने दिग्गज नेता और सोनिया गाँधी के राजनितिक सलाहकार अहमद पटेल ने इस बारे में बयान देकर मुद्दे को और हवा दे दी है. उन्होंने अजान में लाउड स्पीकर की जरुरत को गैर जरुरी बतया है.

अहमद पटेल ने मंगलवार को एक ट्वीट कर अजान के दौरान इस्तेमाल होने वाले लाउड स्पीकर पर अपनी बात रखी. उनका कहना है की नमाज के लिए अजान जरुरी है, लाउडस्पीकर नही. उन्होंने ट्वीट में लिखा,’ अजान नमाज का हिस्सा है, आधुनिक तकनीक वाले आज के दौर में लाउड स्पीकर नही.’ उनका कहना है की बिना लाउड स्पीकर के भी अजान की जा सकती है.

उनका यह बयान कही न कही सोनू निगम के बयान का समर्थन करता नजर आ रहा है. सोनू निगम ने भी ट्वीट कर कहा था की जब जिस समय मोहम्मद साहब ने इस्लाम की स्थापना की थी उस समय बिजली नही थी. फिर एडिसन के अविष्कार के बाद इस तरह के शोरगुल की क्या जरुरत है. सोनू निगम का मानना है की जब मैं मुस्लिम नही हूँ तो मैं अजान की आवाज से क्यों उठू.

हालाँकि सोनू निगम ने केवल अजान पर ही नही बल्कि मंदिर और गुरूद्वारे में सुबह सुबह लाउड स्पीकर के जरिये होनी वाली पूजा पर भी सवाल उठाये थे. उन्होंने इसको गुंडागर्दी करार देते हुए कहा था की आखिर कब तक जबरदस्ती धार्मिक रीतियों को हमारे ऊपर थोपा जायेगा. सोनू निगम के इस ट्वीट के बाद पुरे देश में लाउड स्पीकर के जरिये होने वाली पूजा, अजान और अरदास पर बहस शुरू हो गयी.

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें