Sunday, October 17, 2021

 

 

 

यूपी उपचुनाव में AIMIM ने दिखाई ताकत, बसपा-कांग्रेस को पछाड़ पहुंची….

- Advertisement -
- Advertisement -

तापगढ़ सदर विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है. इस सीट पर बीजेपी-अपना दल के प्रत्याशी राजकुमार पाल आगे चल रहे हैं. उन्होने ब्रजेश  समाजवादी पार्टी के ब्रजेश वर्मा को 52896 वोट हासिल कर हराया है.

हालांकि इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने सबको चौंका दिया है. एआईएमआईएम प्रत्याशी इसरार अहमद तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. जबकि कांग्रेस पार्टी और बसपा का जानाधर का खिसकता नजर आ रहा है. 

दरअसल एआईएमआईएम के इसरार अहमद इस उपचुनाव में 19,662 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे. खास बात ये रही कि कांग्रेस उम्मीदवार चौथे और पहली बार उपचुनाव लड़ रही बसपा पांचवे स्थान पर रही.

congres

बता दें उत्तर प्रदेश में पिछले साल हुए निकाय चुनाव में भी एआईएमआईएम ने बसपा और सपा को चौंकाते हुए फिरोजाबाद नगर निगम में दूसरे स्थान पर जगह पक्की की थी.

चुनाव में अपना दल-भाजपा प्रत्याशी राजकुमार पाल ने 52896 वोट लेकर जीत हासिल की. वहीं दूसरे स्थान पर समाजवादी पार्टी रही, यहां समाजवादी पार्टी के बृजेश पटेल ने 23043 वोट हासिल किए. एआईएमआईएम के इसरार अहमद 19662 वोट लेकर तीसरे स्थान पर रहे.

खास बात ये रही कि कांग्रेस के डॉ नीरज त्रिपाठी 19620 वोट यानी एआईएमआईएम से चंद वोट पीछे रह गए और चौथे स्थान पर रहे. वहीं बसपा रणजीत पटेल ने 18710 मत हासिल किए और वह पांचवे नंबर पर आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles