संभल | उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दुसरे चरण के तहत आज मतदान हो रहा है. इन चुनावो में असुदुद्दीन ओवैसी ने भी अपनी पार्टी से कुछ उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. हालाँकि फ़िलहाल ओवैसी का उत्तर प्रदेश में वो जनाधार नही दिखाई दे रहा जो उनका आंद्र प्रदेश में है. लेकिन कुछ सीटो पर वो मुस्लिम वोटो का धुर्विकरण करने की हिम्मत जरुर रखते है.

उत्तर प्रदेश के संभल में भी ओवैसी ने अपना उम्मीदवार खड़ा किया हुआ है. आज सुबह मतदान होने से पहले जब ओवैसी की पार्टी AIMIM की और से पोलिंग एजेंट बनने के लिए एक कार्यकर्त्ता बूथ पर पहुंचा तो उसको एजेंट से बनने से रोक दिया गया. इस दौरान वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियो ने भी उनकी कोई मदद नही की.

मिली जानकारी के अनुसार जब इस मुद्दे को लेकर AIMIM के कार्यकर्ताओं ने बूथ पर हंगामा किया तो सुरक्षाकर्मियो ने उनको वहां से खदेड़ दिया. बूथ से बाहर आने के बाद सभी कार्यकर्ताओं ने सुरक्षाकर्मियो पर पक्षपात करने का आरोप लगाया.

उधर इससे पहले कांग्रेस-सपा और बसपा ने बीजेपी पर बूथ कैप्चर करने का आरोप लगाया. इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी को लिखे पत्र में तीनो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बताया की आज सुबह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बूथ संख्या 9 ,10,11 और 12 पर बूथ कैप्चर करने का प्रयास किया.

हालाँकि मतदान को लेकर मतदाताओ में काफी उत्साह देखा जा रहा है. चुनाव आयोग की और से जारी आंकड़ो के अनुसार सुबह 11 बजे तक 24 फीसदी मतदान हो चूका था. आज हो रहे मतदान में 11 जिलो की 67 सीटो पर उम्मीदवारों का भविष्य इवीएम् मशीन में कैद हो जाएगा.