Sunday, September 19, 2021

 

 

 

AIMIM विधायक बनेंगे तेलंगाना विधानसभा में स्पीकर, ओवैसी ने KCR को बोला शुक्रिया

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद (आईएएनएस)| ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के मुमताज अहमद खान नव-निर्वाचित तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे।

विधानसभा का पहला सत्र 17 जनवरी से शुरू होगा। विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य मुमताज अहमद खान 16 जनवरी को प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेंगे। चारमीनार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे खान को राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन शपथ दिलाएंगे।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शनिवार को कहा कि लोगों द्वारा तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को दिलाई गई शानदार जीत के परिप्रेक्ष्य में ‘उत्तरायण’ के दिनों में विधानसभा की कार्यवाही शुरू करने का निर्णय लिया गया है। ‘एकादशी’ से शुरू होने वाला विधानसभा सत्र 20 जनवरी तक चलेगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पहले दिन नवनिर्वाचित विधायक एक के बाद एक शपथ लेंगे और यह कार्यक्रम लगभग दो घंटे तक जारी रहेगा। उसी दिन विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया जाएगा और नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी।

अगले दिन अध्यक्ष का चुनाव होगा। बाद में अध्यक्ष, कार्य मंत्रणा परिषद (बीएसी) की बैठक आयोजित करेंगे, जो अगले दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर निर्णय लेगी। राज्यपाल 19 जनवरी को सदन को संबोधित करेंगे। अगले दिन सदन राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को पेश करेगा और उसे मंजूरी देगा।

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का आभार व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles