गुजरात (Gujarat) में हुए निकाय चुनावों में पहली बार अपनी किसत आजमाने के लिए उतरी AIMIM का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा। भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन करने वाली AIMIM कुछ शहरों में विपक्षी पार्टी बनने में भी कामयाब रही।

मंगलवार को आए परिणामों के अनुसार AIMIM ने अरावली की मोदासा नगरपालिका में 12 में से 9 सीटों पर कब्‍जा जमा लिया है। इसके अलावा एआईएमआईएम गोधरा में भी 7 सीटें जीत चुकी है। भरूच में भी एक सीट पर सफलता मिली है।

ओवैसी ने अहमदाबाद के जमालपुरा वार्ड की सभी 4 सीटों और मक्तमपुरा की 3 सीटों पर जीत दर्ज की है। गोधरा की 44 नगरपालिका सीटों में से AIMIM ने 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था। इनमें से 7 सीटों पर उसे जीत हासिल हुई है। वहीँ मोडासा में पार्टी के 12 उम्मीदवार चुनाव लड़े और 9 पर जीत हासिल हुई।

गोधरा नगरपालिका की 44 सीटों में से 7 पर AIMIM को जीत हासिल हुई है। वहीँ भरूच की 8 सीटों में से AIMIM को मात्र एक सीट मिल सकी।

पहले बिहार विधानसभा चुनाव और अब गुजरात निकाय चुनावों में जीत दर्ज से उत्साहित AIMIM अब तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी।

ओवैसी ने कहा, ”हम तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। हमारे कुछ उम्मीदवारों ने गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल की है।  मैं आज पार्टी के सदस्यों के साथ समीक्षा करने और बोलने के लिए राजस्थान जा रहा हूं। ” उन्होंने कहा, ”हमारी पार्टी के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”