Sunday, October 24, 2021

 

 

 

ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट में हुआ सीटों का बंटवारा, AIMIM को मिली 24 सीटें

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर बनाए गए ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट ( Grand Democratic Secular Front) में सीटों का बंटवारा फाइनल हो गया है।

न्यूज़ 18 के अनुसार, उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra kushwaha) की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी- 104, मायावती (Mayawati ) की बहुजन समाज पार्टी-80, असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin owaisi ) की AIMIM-24, समाजवादी जनता दल -25, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी-5 और  जनतांत्रिक पार्टी सोशलिस्ट-5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि नए अलायंस ने उपेंद्र कुशवाहा को अपना नेता घोषित किया है और उनके नेतृत्व में ही यह फ्रंट चुनाव लड़ेगा। उपेंद्र कुशवाहा को इस ग्रैंड अलायंस का सीएम उम्मीदवार घोषित किया गया है। ओवैसी ने कहा कि बहुत जल्द उपेंद्र कुशवाहा ओर देवेंद्र यादव एक विजन डाक्यूमेंट के साथ सामने आएंगे। वे उन सभी महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में भी बात करेंगे, जिन्हें किए जाने की जरूरत है।

ओवैसी के अनुसार, महत्वपूर्ण बात यह है कि 15 साल के नीतीश कुमार और उससे पहले के 15 साल तक राजद के शासन में बिहार में वास्तविक विकास नहीं हुआ। मेरे पास ऐसे आंकड़े हैं, जो स्पष्ट रूप से बताते हैं कि सभी मानकों पर (सामाजिक, आर्थिक, स्वास्थ्य और शिक्षा) मौजूदा सरकार विफल रही है, इसलिए हम सभी ने एकसाथ आकर उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का चेहरा और देवेंद्र यादव को संयोजक बनाया।

ओवैसी ने कहा, हम सभी छोटे खिलाड़ी जरूर हैं, मगर सब कुछ एक छोटे कदम से ही शुरू होता है और धीरे-धीरे यह बढ़ता जाता है। महाराष्ट्र इसका सफल उदाहरण है। वहां जो हुआ, वह सभी के लिए आंखें खोल देने वाला होना चाहिए। चुनाव के बाद जो कुछ भी हुआ, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles