बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर ओवैसी ने किया बड़ा ऐलान

7:21 pm Published by:-Hindi News
owaisi kjdb 621x414@livemint

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने के ऐलान कर चुकी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बिहार का विधानसभा चुनाव भी लड़ने जा रही है एआईएमआईएम बिहार की सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने शनिवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है। अख्तरुल इमान ने शनिवार को कहा, ‘पार्टी सीमांचल क्षेत्र में काफी सक्रिय रही है और पार्टी ने राज्य के अन्य जिलों में भी विस्तार का फैसला लिया है। हम राज्यभर में पार्टी का विस्तार करने जा रहे हैं और राज्य में सभी चुनाव लड़ेंगे।’

किसी पार्टी से गठबंधन के सवाल पर अख्तरुल इमान ने कहा कि एक जैसी सोच वाली पार्टियों का गठबंधन बनाने की जरूरत है। बताते चलें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में एआईएमआईएम ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

इमान ने आगे कहा, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है, यह बताने के लिए उन्हें श्वेत पत्र लाना चाहिए।’ इमान ने नीतीश कुमार निशाना साधा कि वह उसी बीजेपी के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 में चुनाव लड़े थे।

इमान ने आगे कहा, ‘नीतीश कुमार ने सिर्फ नेताओं को ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी धोखा दिया है। वह लोगों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं कर सकते हैं।’ बिहार में एनआरसी लागू किए जाने के सवाल पर इमान ने कहा, ‘हमारा मानना है कि जो लोग देश में घुसपैठ करके आ रहे हैं और अवैध रूप से रह रहे हैं, वे अपराधी हैं। लेकिन जो लोग सम्माननीय लोगों को घुसपैठिया बता रहे हैं, वे और सबसे बड़े अपराधी हैं।’

Loading...