Thursday, June 17, 2021

 

 

 

राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी के गठबंधन से नाराज BTP ने ओवैसी के गठजोड़ के प्रस्ताव को स्वीकारा

- Advertisement -
- Advertisement -

आदिवासी बहुल उदयपुर संभाग के डूंगरपुर जिले में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) को रोकने के लिए बीजेपी के साथ एकजुट हुई कांग्रेस की परेशानी और बढ़ सकती है। दरअसल, भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) ने पहले ही गहलोत सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया। अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय ट्राइबल पार्टी को समर्थन देने का प्रस्ताव दिया।

दरअसल, बीटीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष छोटूभाई वासवा ने बीजेपी-कांग्रेस के गठजोड़ को लेकर गुस्सा जाहीर करते हुए एक ट्वीट किया। जिसमे उन्होंने लिखा, बीजेपी और कांग्रेस एक है। यही सत्य है गंगाधर ही शक्तिमान है।

जिस पर ओवैसी ने लिखा, कांग्रेस मुझे और आप को दिन रात विपक्षी एकता का पाठ पढ़ाती है। लेकिन खुद जनेऊदारी एकता से ऊपर नहीं उठ पा रही है। ये दोनों एक ही लोग हैं। आप कब तक ऐसे लोगों के साथ रहेंगे। क्या आपकी राजनीतिक हैसियत इतनी कम है कि आप राज्य में किंगमेकर बन सकें। उम्मीद है कि आप इसपर जल्द ही सही फैसला लेंगे। हिस्सेदारी के इस संघर्ष में हम आपके साथ हैं। जवाब में वासवा ने भी कहा, हम भी आपके साथ है।

बता दें कि ओवैसी की राजस्थान की 40 मुस्लिम बहुल सीटों पर निगाह है। इन सीटों में जयपुर, सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, सवाई माधोपुर और टोंक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles