Saturday, July 24, 2021

 

 

 

बिहार में खुला ओवैसी की पार्टी का खाता, AIMIM उम्मीदवार ने दर्ज की बड़ी जीत

- Advertisement -
- Advertisement -

बिहार विधानसभा उपचुनाव में किशनगंज विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कमरुल होदा की जीत के साथ ओवैसी की पार्टी तीन राज्यों में कामयाब हो गई।

बिहार के किशनगंज सीट पर कमरुल होदा ने सभी अनुमानों को खारिज करते हुए बीजेपी की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को 10 हजार से अधिक वोटों से हराया। AIMIM के कमरुल होदा का राजनीतिक सफर ग्राम पंचायत स्तर से शुरू होता है और फिलहाल बिहार विधानसभा तक पहुंचा है।

सबसे पहले वे वर्ष 2001 में किशनगंज ब्लॉक के ट्योशा पंचायत से मुखिया बने और राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। अगले पंचायत चुनाव में किशनगंज ब्लॉक के प्रमुख बने और फिर तीसरे पंचायत चुनाव जिला परिषद में चुनाव जीतने के बाद जिला परिषद अध्यक्ष भी बने।

उन्होंने हाल ही में AIMIM  ज्वाइन किया और 10 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल कर बिहार का पहले AIMIM विधायक बनने का गौरव हासिल कियाकमरुल होदा को 70469 वोट मिले हैं, जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी की स्वीटी सिंह को 60,258 मत मिले।  वहीं तीसरे नंबर पर कांग्रेस की सईदा बानो रही हैं।

गौरतलब हो की ओवैसी की पार्टी AIMIM से लगातार बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान विधानसभा और लोकसभा में भाग्य आजमा चुके है पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को पहली जीत कमरुल होदा ने ही दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles