puducherry mla anbalagan 620x400

पुदुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) पार्टी के विधायक ए.अनबालगन के बीच मंगलवार (2 अक्टूबर) को एक सरकारी कार्यक्रम के दौरान मंच पर ही जमकर हुई कहासुनी का विवाद अब पुदुचेरी विधानसभा के स्पीकर के पास पहुँच चुका है।

दरअसल, एआईएडीएमके विधायक अनबालगन ने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव के तहत पुदुचेरी विधानसभा के स्पीकर के पास लेफ्टिनेंट गर्वनर किरण बेदी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। विधायक ने उनके खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की है।

गौरतल है कि गांधी जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के मंच पर उपराज्यपाल किरन बेदी विधायक ए अनबलगन से उलझ गई थीं। मंच पर उपराज्यपाल किरण बेदी और एआईएडीएमके के विधायक ए अनबलगन के बीच तीखी बहस हुई थी, जिसे मंच पर मौजूद दूसरे लोगों ने बीच-बचाव कर खत्म कराया था। इस घटना का एक वीडियो वायरल भी हुआ है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किरण बेदी नाराज़ हैं और विधायक से कह रही हैं कि कृपया यहां से चले जाएं। मगर विधायक उनकी बात नहीं मान रहे थे। बाद में उन्हें समझाने के लिए दो अन्य लोग भी आगे आए, जिनसे विधायक लड़ पड़े।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम के बीच विधायक जब मंच पर आए, तो माइक कथित तौर पर बंद हो गया था। भाषण में वह तब पुदुचेरी प्रशासन की निंदा कर रहे थे। अनबालगन का इस पर कहना है कि बेदी के आदेश पर उनके माइक को बंद करा दिया गया था, लिहाजा वह बेदी से नाराज हो गए थे।

इस घटना पर सफाई देते हुए किरण बेदी से ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘विधायक का माइक उस समय बंद करना पड़ा जब वह अपने भाषण को समय-सीमा के भीतर खत्म करने के अनुरोध को लगातार अनसुना कर रहे थे। वह सभी अपील को खरिज कर रहे थे। वो चिल्लाने लगे। मैंने उन्हें पहले भी ऐसा करते देखा है। आयोजन का मकसद पुडुचेरी को ओडीएफ बनाने के लिए अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत करना था।’

Loading...