Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

कार्यक्रम हुआ रद्द तो जिग्नेश मेवानी ने बीजेपी पर निकाली भड़ास, कहा – भाजपा के गुंडों ने दी धम’की

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने पर छात्र छात्राओं के विरोध के चलते सोमवार को होने वाला एच के आर्ट्स कॉलेज का वार्षिकोत्सव  रद करना पडा।

मेवानी को सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पहचान कायम होने के चलते कॉलेज प्रशासन ने सोमवार को होने वाले वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया था लेकिन कॉलेज के विद्यार्थी परिषद समर्थक छात्रों ने कॉलेज प्रशासन के समक्ष विरोध जताते हुए कहा कि मेवाणी कॉलेज के समारोह में आए तो हंगामा होगा तथा किसी भी कीमत पर यह समारोह होने नहीं देंगे।

कॉलेज ट्रस्ट ने स्थिति को भांपते हुए समारोह के लिए सभाग्रह देने से इंकार कर दिया जिसके बाद कॉलेज प्रशासन को वार्षिकोत्सव रद्द करना पडा। रविवार देर शाम कॉलेज के प्राचार्य हेमंत शाह ने खुद इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। शाह ने बताया कि ट्रस्ट की मंजूरी रद्द किए जाने के चलते फिलहाल यह समारोह रद्द किया जाता है।

bjp

कार्यक्रम रद्द होन के बाद जिग्नेश मेवानी भड़क गए। उन्होंने कहा कि भाजपा के गुंडों की वजह से ऐसा करना पड़ा। जिग्नेश ने ट्वीट कर कहा, “भाजपा के गुंडों द्वारा धमकी दिए जाने की वजह से एचके आर्ट्स कॉलेज के संरक्षकों द्वारा एनुअल फंक्शन को रद्द करना पड़ा, जिसमें मुझे मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। अहमदाबाद स्थित इसी कॉलेज से मैंने ग्रेजुएशन किया है। मैं यहां बाबा साहेब के मिशन और उनकी जिंदगी के बारे में चर्चा करने वाला था। मैं यहां के प्राचार्य हेमंत शाह को सलाम करता हूं जिन्होंने नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दिया।”

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कॉलेज के प्राचार्य हेमंत कुमार शाह ने कहा, “सोमवार को हमारे कॉलेज का एनुअल फंक्शन होना था। करीब 15-20 दिन पहले हमने जिग्नेश मेवानी को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया था। हम उन्हें इसलिए बुलाना चाहते थे क्योंकि वे यहां के पूर्ववर्ती छात्र हैं। हालांकि, भाजपा से जुड़े कुछ छात्र नेताओं को यह पसंद नहीं आया। इन छात्र नेताओं ने कॉलेज के ट्रस्टियों और मुझे कार्यक्रम के दौरान हंगामा करने की धमकी दी।”

शाह ने आगे कहा, ” मैं और कॉलेज के उप-प्राचार्य मोहनभाई परमार कार्यक्रम में मेवानी को मुख्य अतिथि बनाने और कार्यक्रम आयोजित करवाने पर अड़े रहे। हमने कॉलेज ट्रस्ट को अपने विचार से अवगत करवाया। लेकिन ट्रस्टियों ने हमें कहा कि ट्रस्ट और कॉलेज के विचार तथा माहौल को देखते हुए हम कार्यक्रम के लिए आपको हॉल आवंटित नहीं करेंगे। उन्होंने हमसे कार्यक्रम को रद्द करने को कहा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles