ahmed patel 647 080817053059 0

ahmed patel 647 080817053059 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कहना है कि गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भीतर बीजेपी को हराने का विश्वास हुआ पैदा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य में चुनाव नतीजा कांग्रेस की ‘नैतिक जीत’ है. जो पार्टी 150 सीटों की बात कर रही थी, उसे 100 सीटों के भीतर समेट दिया गया.

पीटीआई से बातचीत में पटेल ने दावा किया कि 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व में विजयी बनकर उभरेगी.उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस को गुजरात चुनाव के नतीजों का फायदा मिलेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पटेल ने इंटरव्यू में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई सभाओं को संबोधित किया और पाकिस्तान का नाम इस्तेमाल करने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाये. यहां तक कहा गया कि पाकिस्तान में कोई चाहता है कि मैं मुख्यमंत्री बनूं, किंतु मतदाताओं का ध्रुवीकरण नहीं हो सका.’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘गुजरात में जिस तरह से राहुल ने प्रचार किया, जिस तरह से उन्होंने कठिन मेहनत की और भाड़ी भीड़ को आकर्षित किया, वह बहुत उत्साहजनक है तथा उससे अंतत: हमें सीटें जीतने में मदद मिली.’ पटेल ने दावा किया कि यदि बीजेपी ने ‘अपने हथकंडे नहीं अपनाये होते’ तो वह गुजरात में हार जाती.

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के सवाल पर कहा कि हमारा उद्देश्य सांप्रदायिक और विभाजनकारी शक्तियों को हराना है और इसके लिए हम समान विचारधारा वाले दलों का सहयोग ले सकते हैं लेकिन इस पर अंतिम फैसला कांग्रेस अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता बाद में करेंगे.