Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

बालाकोट एअर स्ट्राइक पर बोले मोदी के मंत्री – नहीं किया 300 आतंकियो के मा’रे जाना का दावा

- Advertisement -
- Advertisement -

बीती 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाए जाने के बाद भारतीय मीडिया का एक धड़ा अपनी रिपोर्ट में 300 से ऊपर आतंकियों के मारे जाने का दावा कर रहा है। जिसे अंतराष्ट्रीय मीडिया ने मौका मुआयना कर साफ तौर पर नकार दिया। ऐसे में अब भाजपा के नेता और केन्द्रीय मंत्री एस.एस.अहलूवालिया का बड़ा बयान सामने आया है।

अहलूवालिया ने अपने एक बयान में कहा है कि ‘पाकिस्तान की सीमा में एअर स्ट्राइक का उद्देश्य पड़ोसी देश को चेतावनी देना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के किसी भी प्रवक्ता ने यह दावा नहीं किया कि एअर स्ट्राइक में 300 लोग मारे गए!’ भाजपा नेता का यह बयान एक वीडियो का हिस्सा है, जो कि सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही है। सीपीआई (एम) ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से एस.एस.अहलूवालिया की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

इस बाबत द हिंदू ने अपनी एक खबर में लिखा है कि एस.एस.अहलूवालिया ने अपने बयान में कहा कि ‘घटना के बाद, मोदी जी ने अपने भाषण में ये कहा कि 300 लोग मारे गए? क्या भाजपा के किसी प्रवक्ता ने ऐसा कहा? या अमित शाह ऐसा बोले? इसका कारण ये है कि वहां बड़े स्तर पर तबाही नहीं हुई थी और हम सिर्फ सीमापार ये संदेश देना चाहते थे कि यदि जरुरत हुई तो हम तबाही करने में सक्षम हैं। हम किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं चाहते।’

पश्चिम बंगाल में एस.एस.अहलूवालिया के इस बयान की खूब चर्चा हो रही है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस उपाध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा ने भी भाजपा नेता का वीडियो शेयर किया है और कहा है कि ‘पाकिस्तान में हुई हमारी एअर स्ट्राइक में एक भी पाकिस्तानी आतंकी नहीं मारा गया है।’

वहीं सीपीआई (एम) ने इस वीडियो को लेकर सरकार पर तंज कसा है और अपने एक ट्वीट में कहा है कि ‘यदि मंत्री सही कह रहे हैं, तो इसका मतलब ये है कि मोदी सरकार मीडिया की मदद से झूठ फैला रही है और देश को बहका रही है।’ हालांकि इस Video की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles