22isbs us to de+22isbs allahabad un

इलाहाबाद | हाल फ़िलहाल के दिनों में हुए ज्यादातर चुनावो में बीजेपी या उससे जुड़े संगठनो को ज्यादा ख़ुशी नसीब नही हुई है. चाहे छात्र संघ के चुनाव हो या फिर नगर निकायों के, ज्यादातर जगह बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. माना जा रहा है की देश में बीजेपी की मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा है जो चुनावो के परिणामो के रूप में देखा जा सकता है. आज आये गुरदासपुर लोकसभा उप चुनावो में भी बीजेपी की करारी हार हुई है.

यहाँ कांग्रेस उम्मीदवार ने बीजेपी उम्मीदवार को दो लाख वोटो के भारी अंतर से हराया है. इसके पहले महाराष्ट्र के नादेंड नगर निकाय चुनावो में भी बीजेपी की करारी हार हुई थी. वही छात्र संघ चुनावो में बीजेपी की छात्र इकाई ABVP को भी लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी के चुनाव में ABVP को हार का सामना करना पड़ा और अब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के भी कुछ ऐसे ही परिणाम आये है.

शनिवार देर रात घोषित किये गए परिणामो में ABVP को करारा झटका लगा है. छात्र संघ की पांच सीटो में से ABVP को केवल एक सीट पर जीत हासिल हुई है. उनकी हालत इस कदर ख़राब थी की अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में ABVP का उम्मीदवार तीसरे नंबर पर खिसक गया. इन चुनावो में समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने चार सीटो पर कब्ज़ा कर सबको हैरान कर दिया.

यहाँ समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पर पर जीत हास‍िल की. जबकि उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है. ABVP को केवल महामंत्री पद पर जीत हासिल हुई है. इस पद पर उनके उम्मीदवार निर्भय कुमार द्विवेदी ने जीत दर्ज की है. मालूम हो की इन चुनावो में केवल 45 फीसदी छात्रों ने वोट डाला था.

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano