Monday, August 2, 2021

 

 

 

केजरीवाल ने उठाया चुनाव आयोग पर सवाल, कहा – अब तक नहीं बताया वोटिंग प्रतिशत

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली विधानसभा की वोटिंग खत्म हुए 17 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी वोटिंग प्रतिशत जारी न करने को लेकर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी संयोजक ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाया है।

केजरीवाल ने ट्वीट एक ट्वीट को रिट्वीट करत हुए कहा है कि चौंकाने वाला। चुनाव आयोग क्या कर रहा है? मतदान के कई घंटे बाद भी उन्होंने मतदान के आंकड़े जारी क्यों नहीं किए?

बता दें कि दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार 8 फरवरी को शाम 6 बजे मतदान संपन्‍न हो गया लेकिन चुनाव आयोग ने अब तक मतदान के अंतिम आंकड़े जारी नहीं किए हैं। सामान्‍यत: ये आंकड़े मतदान के दिन ही देर शाम तक जारी कर दिए जाते हैं।

एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को मिल रहा बहुमत

पांच एग्जिट पोल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली ‘आप’ को बहुमत मिलता हुआ दिखाया गया है। इसमें विधानसभा की 70 सीटों में से ‘आप’ को 47 सीटों (टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस) से लेकर 68 सीट (इंडिया टुडे-एक्सिस पोल) तक का अनुमान लगाया गया है।

अधिकतर एग्जिट पोल में पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में बीजेपी की स्थिति बेहतर बताई गई है। पिछले दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी सिर्फ तीन सीट पर सिमट कर रह गई थी। सबसे कम 2 सीट (इंडिया टुडे-एक्सिस) और सबसे अधिक 23 (टाइम्स नाउ-आईपीएसओएस) की संभावना जताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles