Thursday, July 29, 2021

 

 

 

आप सांसद संजय सिंह ने 33 मजदूरों को हवाई जहाज से पहुंचाया पटना

- Advertisement -
- Advertisement -

आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली में फंसे बिहार के प्रवासी मजदूरों को बुधवार को हवाई जहाज से पटना पहुंचाया। उन्होने बतौर राज्यसभा सदस्य के रूप में एक साल में मिलने वाली 34 टिकटों में से 33 टिकटें कामगारों के लिए बुक कीं और एक टिकट पर वह स्वयं भी इन लोगों के साथ गए।

सांसद संजय सिंह अपने साथ सभी श्रमिक साथियों को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट से पटना के लिए शाम 6 बजे की विस्तारा एयरलाइन्स की फ्लाइट UK-715 से रवाना हुए। पटना एयरपोर्ट पर मौजूद मीडिया को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि, “बिहार सरकार अपने प्रवासी मजदूरों, कामगारों और छात्रों को सम्मान के साथ बिहार बुलाने में फेल साबित हो गई है।”

संजय ने कहा, ”आज मैंने अपने सांसद कोटे में पूरे एक साल के लिए मिलने वाले कुल 34 मुफ्त हवाई जहाज यात्रा के टिकटों का इस्तेमाल उन बिहारियों के लिए किया है जो दिल्ली में फंसे थे और कुछ कारणों से जल्द से जल्द अपने गांव वापस आना चाह रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार की गलत नीतियों के शिकार हज़ारों बिहारी प्रवासी मजदूरों को आम आदमी पार्टी की ओर से, हम लोगों ने पचासों बसों और ट्रेनों के माध्यम से अपने खर्च पर बिहार भिजवाने का काम किया है।”

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना (Corona) का डर ख़त्म होते ही सभी मजदूर दिल्ली वापस आ जाएंगे। अभी ये लोग अपने घरवालों से मिलने को परेशान हो रहे थे। संजय ने बताया की कुछ और लोगों के सहयोग से आने वाले दिनों में भी प्रवासी मजदूरों को फ्लाइट से लाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि सरकार मजदूरों के प्रति संवेदनहीन हो चुकी है। करोड़ों लोगों को एक बार में पहुँचाने की क्षमता रखने वाली भारतीय रेल इन्हें अब तक इनके घर नहीं पहुंचा पाई। पिछले कुछ महीनों से इन्हें बस यहां-वहां दौड़ाया जा रहा है और इसके पीछे बेतुके तर्क दिए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि संजय सिंह पहले भी बिहार और उत्तर प्रदेश के प्रवासी लोगों को उनके गृह जिलों में बसों के जरिये भेजते रहे हैं। नॉर्थ एवेन्यू स्थित उनके सरकारी निवास से 41 बसें बीते कुछ दिनों में रवाना की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles