1536297726 bridge

कोलकाता के सिलीगुड़ी में शुक्रवार सुबह एक पुल गिरने की घटना सामने आई है। पुल गिरने के कारण काफी लोग फंस गए हैं और एक गाड़ी भी धंस गई है। इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी गई है। हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

बताया जा रहा है कि यह ब्रिज नहर पर बना हुआ था। उस पर से ट्रक गुजर रहा था उसी समय ब्रिज टूट गया। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसी हफ्ते मंगलवार को दक्षिण कोलकाता में माजेरहाट पुल ढह गया, जिसमें एक आदमी की मौत और करीब 25 लोग घायल हो गए थे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा है कि बंगाल के जुड़वां शहर कहे जाने वाले कोलकाता और हावड़ा में करीब 20 पुल ऐसे हैं जो कमजोर और असुरक्षित हैं क्योंकि वो अपनी एक्सपायरी डेट पार कर चुके हैं। उन्होंने ऐसे पुलों पर 10 और 20 पहियों वाले लंबे ट्रकों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि संतरागाछी (हावड़ा), अल्टडंगा, सियालदह, बेल्गछिया और ढकुरीया जैसे पुल और फ्लाईओवर अपनी एक्सपायरी डेट पार कर चुके हैं, लेकिन फिर भी उन पर आवाजाही जारी है। सिविल इंजीनियरों ने बताया कि ‘एक्सपायरी डेट’ से शायद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मतलब पुल के जीवनकाल को लेकर है, क्योंकि आमतौर पर पुलों की उम्र 50 साल ही होती है।

ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार उन पुलों पर अतिरिक्त लंबे और भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा रही है। इसके अलावा ट्रकों की ओवरलोडिंग पर भी सख्ती से नजर रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्रकों की लोडिंग की सीमा नौ टन है, लेकिन फिर भी कुछ लोग 15 टन सामान के साथ पुलों पर चल रहे हैं। मैंने पुलिस से इसपर रोक लगाने के लिए कहा है, ताकि पुलों को सुरक्षित रखा जा सके।

Loading...