Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

राजस्थान में बनाए जा सकते हैं 5 उपमुख्यमंत्री: सचिन पायलट

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ठीक हो सकती है और किसानों की कर्ज माफी के वादे को पूरा किया जा सकता है, तो राज्य में पांच उप मुख्यमंत्री भी बनाये जा सकते हैं.

पायलट शुक्रवार को काफी तल्ख अंदाज में नजर आए. यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य में और भी उपमुख्यमंत्री बनाने के इच्छुक हैं, इस पर पायलट ने अपनी पहली टिप्पणी में कहा, ‘यदि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधर सकती है और किसानों के कर्ज माफ हो सकते हैं तो केवल दो ही क्यों? राज्य में पांच उपमुख्य मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं.’

हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री के ऐसे किसी प्रस्ताव के बारे में जानकारी होने से साफ इनकार किया। साथ ही कहा कि यह सब पार्टी नेतृत्व पर निर्भर करता है। सरकार की तरफ से भी अधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

congres

पायलट ने कहा, ‘सरकार में हमारा ध्यान जनता से किए गए वादों को पूरा करने पर होना चाहिए और हमारी प्राथमिकता है कि हम मतदाता के प्रति जिम्मेदार रहे’. इससे पहले अशोक गहलोत ने अपने पहले कार्यकाल में जाटों को लुभाने के लिए कमला बेनीवाल और अनुसूचित जाति में वर्चस्व रखने के लिए बनवारी लाल बैरवा को डिप्‍टी सीएम बनाया था.

गौरतलब है कि पायलट ने इससे पूर्व राज्य में गिरती कानून व्यवस्था पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि सरकार को कानून व्यवस्था पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है. गृह विभाग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles