देश के मुसलमानों को पाकिस्तानी बताना फिर उनके देश प्रेम पर सवाल उठाना अब एक चलन हो गया है. हर कोई चलता-फिरता शख्स आम मुसलमान ही नहीं देश के संवेधानिक पदों पर बैठे मुसलमानों के सबंध पाकिस्तान से जोड़ देता है.

ऐसे में अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को लोकसभा में प्रस्ताव रखा कि केंद्र सरकार ऐसा कानून लाए, जिसमें किसी भारतीय मुसलमान को पाकिस्तानी कहने पर तीन साल की सजा हो. ओवैसी ने यह भी कहा कि भारतीय मुसलमान मोहम्मद अली जिन्ना के द्वि राष्ट्र सिद्धांत को अस्वीकार कर चुका है.

हाल ही में ओवैसी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शुक्रवार को नमाज अदा कर लौट रहे दो मुस्लिम छात्रों को बेदर्दी से पीटे जाने का मामला बड़ा जोरो शोरो से उठाया था. ओवैसी ने कहा था कि ‘खट्टर राज में प्रशासन संवैधानिक जिम्मेदारियां निभाने में बुरी तरह फेल हुआ है. वह लोगों को सुरक्षा भी नहीं दे पा रहा है. 2 कश्मीरी छात्रों को मस्जिद से बाहर आने पर पीटा गया है, मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा था कि ‘कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह हमेशा रहेगा. ऐसा करके हम उन्हें क्या संदेश दे रहे हैं? उन्होंने क्या गुनाह किया है? उनपर हमले करने वाले कौन लोग थे? लोगों को सुरक्षा मुहैया करवाने की जगह सरकार सिर्फ अपनी विचारधारा को थोप रही है.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?