Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

AIMIM के 5 में से 3 हिंदू उम्मीदवारों की मिली जीत, BJP का इकलौता मुस्लिम उम्मीदवार हारा

- Advertisement -
- Advertisement -

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन चुनाव के नतीजे (GHMC Result) आ गए हैं। 149 सीटों पर टीआरएस 55, बीजेपी 48 और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के 51 प्रत्याशियों में से 3 हिन्दू उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। एआईएमआईएम ने पाँच हिन्दूओं को चुनाव में उतारा था। इनमें पुरानापुल वार्ड से सुन्नम राज मोहन, फलकनुमा वार्ड से के तारा भाई, कारवां से मंदागिरी स्वामी यादव ने जीत दर्ज की है। वहीं जामबाग से जदाला रविंद्र और रंगारेड्डी नगर (कुतबुल्लापुर) से एतियाला राजेश गौड़ को हार मिली।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने 149 वार्डों में एक मुस्लिम उम्मीदवार को उतारा था। लेकिन उसे भी हार मिली। पार्टी ने दबीरपुरा वार्ड से मिर्जा अखिल अफंडी को प्रत्याशी बनाया। उनके खिलाफ AIMIM के आलमदार हुसैन खआन ने आसान जीत दर्ज की।

एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55%) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पिछले चुनावों में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल पर टीआरएस का कब्जा था, जिसके पास 99 थी, वहीं AIMIM के पास 44, तो BJP के पास 4 सीट थी। कांग्रेस ने 2 तो एक सीट TDP ने जीती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles