2 और विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक संकट और गहराया, स्पीकर ने भी किया ये बड़ा ऐलान

6:27 pm Published by:-Hindi News

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार की मुसीबतें और बढ़ गई हैं। बुधवार को कांग्रेस के दो विधायकों के सुधाकर, एमटीबी नागराज ने इस्तीफा दे दिया। यह जानकारी स्पीकर रमेश कुमार ने दी। इसके साथ ही कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 16 पहुंच गई है।

दूसरी और पुलिस ने बुधवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और मिलिंद देवड़ा को हिरासत में ले लिया। वे मुंबई के रेनेसां होटल में ठहरे कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों से मुलाकात करने पहुंचे थे। हालांकि, पुलिस ने बाद में उन्हें छोड़ दिया। इससे पहले बेंगलुरु में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और दिनेश राव गुड्डू भी हिरासत में ले लिए गए।

इस बीच कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के.आर रमेश कुमार ने कहा कि उन्होंने किसी का इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया है। कर्नाटक के स्पीकर केआर रमेश कुमार ने कहा, “मैंने कोई इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है, मैं इसे रातों-रात नहीं कर सकता हूं, मैंने उन्हें 17 तक समय दिया है, मैं कानूनी प्रक्रियाओं का अध्ययन करूंगा, तब फैसला लूंगा।”

केआर रमेश कुमार ने कहा कि इस मामले में कानून अपना काम करेगा, और किसी के लिए भी कानून को बदला नहीं जा सकता है। इस बीच बुधवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। विधायक के सुधाकर ने जैसे ही इस्तीफा दिया, उन्हें कांग्रेस के नेताओं और विधायकों ने घेर लिया और अपने चैंबर में ले गए।

कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापठक पर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। बागी विधायकों की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। विधानसभा से इस्तीफा दे चुके कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष पर अपने संवैधानिक कर्तव्य को छोड़ने और जानबूझकर उनके इस्तीफे की स्वीकृति में देरी का आरोप लगाया है।

Loading...