हटा दीजिये गाँधी जी की फोटो 500, 2000 के नोटों से पीएम मोदी से एक नेता की पेशकश

क्या आपने कभी ऐसा सोचा की गाँधी जी की तस्वीर को आप नोटों से हटा हुआ देखे तो कैसा लगेगा तो ऐसा ही करने को कहा है एक नेता ने, जहा एक तरफ राजस्थान में क्राइम इतना बढ़ रहा है वही वहाँ के एक नेता ने ये पेशकश की है.

एक कांग्रेसी विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर ये कहा की 500 ​​और 2,000 रुपये के नोटों से महात्मा गांधी की तस्वीर हटा दी जाए. उनका कहना है कि नोटों का इस्तेमाल भ्रष्टाचार के लिए हो रहा है जिससे महात्मा गांधी का अपमान हो रहा है.

नेता ने प्रधानमन्त्री से हाई वैल्यू की करेंसी नोटों पर गांधी जी के तस्वीर को उनके प्रतिष्ठित चश्मे की तस्वीर के साथ बदलने का आग्रह किया.

इस विधायक ने कहा कि गांधी का चित्र केवल 5 रुपये, 10 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये और 200 रुपये के नोटों पर ही रखा जाना चाहिए क्योंकि वे गरीबों द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं और गांधी ने जीवन भर निराश्रितों के लिए काम किया.

इसके आगे उन्होने कहा, मेरा सुझाव है कि 500 ​​और 2,000 रुपये के नोटों पर गांधी के चश्मे की तस्वीर का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अलावा अशोक चक्र को भी इस काम के लिए प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जा सकता है.’ कांग्रेस विधायक कुंदनपुर ने अपने पत्र में कहा कि पिछले साढ़े सात दशकों में भ्रष्टाचार पूरे देश में फैला है.

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सत्य के प्रतीक हैं और गांधी की तस्वीर 500 और 2,000 रुपये के नोटों पर छपी है, जो आमतौर पर इन नोटों का इस्तेमाल भ्रष्टाचार और रिश्वत के बदले में इस्तेमाल की जाती हैं जो की सही नहीं हैं.

विज्ञापन