राम मंदिर निर्माण के लिए बुधवार को होने वाले भूमि पूजन को लेकर कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने 11 चांदी की ईंटें भेजने का फैसला किया है। कमलनाथ ने बताया कि ये ईंटें मध्य प्रदेश के लोगों की तरफ से भेजी गई हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने चंदा इकट्ठा करके ये ईंटें खरीदी थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान राम सबके हैं। यह हम सभी के लिए खुशी का समय है। यदि आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जिंदा होते तो मंदिर निर्माण को लेकर उन्हें सबसे ज्यादा खुशी होती। उन्होंने कहा कि हम राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हैं।

कमलनाथ ने कहा, ‘राजीव गांधी जी ने 1985 में मंदिर निर्माण की शुरुआत की थी। 1989 में शिलान्यास किया था। राजीव जी की वजह से आज राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है। आज राजीव जी होते तो यह सब देखते। हम राम मंदिर निर्माण के लिए प्रदेश की जनता की तरफ से 11 चांदी की ईंटें भेज रहे हैं। इन्हें कांग्रेस सदस्यों के दान से खरीदा गया है। यह एक ऐतिहासिक दिन (कल) है जिसके लिए पूरा देश इंतजार कर रहा था। हनुमान चालीसा का पाठ राज्य के लोगों के कल्याण के लिए किया गया था।’

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर भगवान राम को सभी का बताया था। प्रियंका गांधी ने राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर ट्वीट कर लिखा था कि “सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनबद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार हैं। राम सबमें हैं, राम सबके साथ हैं। भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृति समागम का अवसर बने।”

प्रियंका गांधी के इस ट्वीट पर शेफाली वैद्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘साल 2007 में कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि भगवान राम के अस्तित्व का कोई सबूत नहीं है। वहीं अब प्रियंका गांधी कह रही हैं कि भगवान राम युगों से भारत को प्रेरित करते आए हैं।’

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन