गोवा में कांग्रेस के 10 विधायक हुए भाजपा में शामिल, पर्रिकर के बेटे बीजेपी को सुनाई खरी-खरी

12:13 pm Published by:-Hindi News

कर्नाटक के बाद गोवा में भी कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है। दरअसल बुधवार को कांग्रेस के 10 विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। ऐसी स्थिति में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आने वाली कांग्रेस पार्टी में अब सिर्फ़ पांच विधायक ही रह गए हैं। इसके बाद विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या अब बढ़कर 27 हो गई है।

इन विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं। कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद गोवा में कांग्रेस के प्रमुख गिरीश चोदांकर ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य एक देश एक पार्टी बनाना रहा है और फ़िलहाल देश में ऐसे ही हालात बनते दिख रहे हैं।

कांग्रेस प्रमुख ने आरोप लगाया कि जो कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं या तो उन्हें ब्लैकमेल किया गया या फिर वो गठजोड़ का शिकार हुए। वहीं इस मामले पर टिप्पणी करते हुए गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने कहा कि उनके पिता की मौत के बाद राज्य में बीजेपी पार्टी ने एक अलग ही रुख़ अख़्तियार कर लिया है।

bjp

न्यूज एजेंसी पीटीआई से उन्होने कहा, ‘‘मेरे पिता मनोहर पर्रिकर के वक्त विश्वास और प्रतिबद्धता जैसे शब्द बीजेपी के मूल थे, लेकिन 17 मार्च के बाद दोनों शब्द भगवा पार्टी से खत्म हो गए हैं। 17 मार्च के बाद बीजेपी ने अलग दिशा पकड़ ली है। यह तो वक्त ही बताएगा कि क्या यह सही है?’’ बता दें कि 17 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया था।

विधानसभा स्पीकर ने भी कांग्रेस के बागी विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा में नए सदस्यों का स्वागत किया और बताया कि ‘इन लोगों ने राज्य और अपने विधानसभा क्षेत्रों के विकास के लिए हमारी पार्टी ज्वाइन की है। भाजपा की सदस्यता उन्होंने बिना कोई शर्त ग्रहण की है।’

Loading...