Sunday, June 20, 2021

 

 

 

10 बच्चें पैदा करने वाले बयान पर कुमार विश्वास ने कहा – ‘पहले आपस में तय करो पैदा कितने करे 5 या 10’

- Advertisement -
- Advertisement -

kuma

रविवार को आरएसएस द्वारा आयोजित तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ ‘हिंदू बचाओ’ सभा में ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने हिन्दुओं से  2 के बजाय 10 बच्चें पैदा करने को कहा था. इस पर तंज कसते हुए आप आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा कि पहले खुद तो आपस में तय कर लो आखिर पैदा कितने करने हैं. पहले 5 की कहा था अब 10 कर दिया.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यार पहले आपस में तय करो कि करने कितने हैं? पहले पाँच कह रहे थे अब टारगेट दस का कर दिया।

अंग्रेज़ी दैनिक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में प्रकाशित समाचार के अनुसार, नागपुर में आयोजित धर्म संस्कृति महाकुंभ के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में वासुदेवानंद सरस्वती ने हिन्दुओं से ज़्यादा से ज़्यादा बच्चे पैदा करने का आह्वान करने के साथ-साथ राष्ट्रीय जनसंख्या नीति बनाए जाने पर भी ज़ोर देते हुए कहा कि हिन्दुओं को दो बच्चों की बात को भूल जाना चाहिए, और 10-10 बच्चे पैदा करने चाहिए. उनका दावा था कि इस बात की चिंता नहीं की जानी चाहिए कि उन्हें कौन पालेगा, क्योंकि भगवान उनके बच्चों की देखभाल करेंगे.

इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और विश्वहिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया भी मौजूद थे. इस दौरान तोगड़िया ने शंकराचार्य वासुदेवानंद के सुर से सुर मिलाके हुए कहा कि हिंदू अपने ही देश में तेजी से अल्पसंख्यक बनते जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles