यूपीः योगी सरकार बांटेगी टेबलेट, स्मार्टफोन 20 दिसंबर बाद, जानें कौन उठा सकता है फायदा?

योगी सरकार में यूपी चुनाव 2022 से पहले एक नया दांव खेला है। जिसमें 20 दिसंबर के बाद प्रदेश के 68 लाख युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट दिया जाएगा। टैबलेट और स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी को ऑर्डर देने की प्रक्रिया पूरी कर दी गई है।

योगी सरकार ने टेबलेट स्मार्टफोन वितरण का पूरा कार्यक्रम तय कर लिया है और यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा।

आपको बता दें कार्यक्रम के शुभारंभ होने के बाद पूरे प्रदेश में टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम चलते रहेंगे जिसमें लगभग 4700 करोड़ रुपए खर्च होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन और टेबलेट की आपूर्ति सैमसंग, एसर और लावा जैसी कंपनियां करेंगी, तीनों कंपनियां 12700 रुपए की दर से टेबलेट की आपूर्ति करेंगे।

स्मार्टफोन की आपूर्ति लावा और सैमसंग करेंगे 10700 रुपए की दर से। इस योजना के अंतर्गत अब तक 40 लाख युवाओं ने इसके लिए यूपी सरकार के पोर्टल पर अपना पंजीकरण भी कर दिया है और सरकार का उद्देश्य है कि प्रदेश के अलग-अलग कॉलेजों और यूनिवर्सिटियों में अध्ययनरत 68 लाख युवाओं को इस योजना का लाभ मिले।

विज्ञापन