Tuesday, May 17, 2022

योगी आदित्यनाथ बोले विश्वविद्यालय आजमगढ़ को बना देंगे आर्यमगढ़

- Advertisement -

केन्द्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आजमगढ़ जिले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है उन्होंने आजमगढ़ का नाम बदलने के भी संकेत दिए हैं। अमित शाह का स्वागत करने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदितयनाथ ने कहा कि यह विश्वविद्यालय जिसकी आधारशिला रखी गई है सचमुच आजमगढ़ को आर्यमगढ़ में बदल देगा। जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक समय था जब आजमगढ़ में वंदे मातरम गाने को कहने पर लोग मार दिए गए, लेकिन क्या अब यहां कोई ऐसा साहस दिखा सकता है?

इसमें तो अब कोई संदेह नहीं होना चाहिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता और श्रीराम के जयकारे के साथ अमित शाह का स्वागत अभिनंदन करते हुए कहा कि हमने जो कहा वह करके दिखाया। 2014 और 2017 से पहले आजमगढ़ के लोगों को कहीं बाहर कमरा नहीं मिलता था, क्योंकि पहचान का संकट था। आज एयरपोर्ट निर्माण का 95 फीसद काम पूरा हो गया है। आजमगढ़ विवि आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बना देगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, ‘आज कोई राह चलती बेटी के साथ अप’राध करने की सोच भी नहीं सकता, क्योंकि वह जानता है कि दुर्योधन और दुशासन का क्या हाल हुआ था।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कोराेना काल में भी बहुत काम किया। एक लाख लोगों को यूपी में घर पहुंचाने की व्यवस्था की, फ्री में राशन दिया। पहले जो राशन ब्लैक होकर बंगलादेश पहुंच जाता था वह जनता के हिस्से पहुंचा।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘पहले आजमगढ़ में जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण का राज चलता था, सबको न्याय नहीं मिलता था। आज योगी जी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण पर पूर्ण विराम लगाने का काम किया है।’

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles