संबित पात्रा ने किया दावा UPSC में 19वीं रैंक लाने का, नेताओं ने बताया फर्जी; होने लगे ऐसे कमेंट्स

संबित पात्रा जो कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं उन्होंने आज तक के एक कार्यक्रम में जिसका नाम एजेंडा आज तक है। इस कार्यक्रम में उन्होंने एक बयान दिया जिसको लेकर संबित पात्रा काफी चर्चा में आ गए हैं। असल में कार्यक्रम में संबित पात्रा ने अपनी योग्यता बताते हुए कहा कि वह एमबीबीएस कर चुके हैं और एमएस भी कर चुके हैं।

उन्होंने एमआरसीएस लंदन से किया है वर्ष 2000 में यूपीएससी की परीक्षा में उन्होंने 19वी रैंक भी हासिल की है। उनके इस बयान को लेकर कुछ लोग ने उन पर गलत तथ्य पेश करने का आरोप लगाया है।

जब सोशल मीडिया पर संबित पात्रा को घेरा जाने लगा तो उन्होंने अपनी सफाई पेश की। कांग्रेस नेता आदित्य गोस्वामी ने संबित पात्रा का वीडियो शेयर करते हुए उन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है और साथ ही उन्होंने वर्ष 2000 की परीक्षा में रैंक हासिल करने वालों की सूची भी शेयर की है।

कई और भी बहुत से विपक्षी नेता उनके इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लेकिन संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट कर लिखा है की, “सीएसई के अलावा यूपीएससी सीएमएस परीक्षा का भी आयोजन करता है। मुझे लगता था कि ‘पढ़े लिखे’ इसे जानते होंगे, लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ इस तथ्य से बेखबर हैं।”

विज्ञापन